अब घड़ी से करिए पेमेंट डेबिट कार्ड की भी जरूरत नहीं,SBI ने शुरू की ये कमाल की सुविधा

अब आपको शॉपिंग के बाद पेमेंट करने के लिए न किसी डेबिट कार्ड की जरूरत होगी, न मोबाइल फोन की और न ही किसी ऐप की,ये काम अब आपकी कलाई घड़ी से हो जाएगा ।

नई दिल्ली: अब आपको शॉपिंग के बाद पेमेंट करने के लिए न किसी डेबिट कार्ड की जरूरत पड़ेगी , न मोबाइल फोन के किसी ऐप की। ये काम अब आपकी कलाई घड़ी से हो जाएगा। घड़ी बनाने वाली देश की दिग्गज कंपनी Titan ने पहली बार भारत में कॉन्टैक्टलेस पेमेंट को सपोर्ट करने वाली 5 कलाई घड़ियों को लॉन्च किया है। इसके फीचर के लिए कंपनी ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के साथ पार्टनरशिप की है. 

अब घड़ी से कैसे होगा पेमेंट 

शॉपिंग करने के बाद जब आप पेमेंट करने पहुंचेंगे, तो आपको सिर्फ PoS मशीन के पास जाकर Titan Pay Powered Watch को टैप करना है. ऐसा करते ही आपका कॉन्टैक्टलेस पेमेंट पूरा हो जाएगा. जैसा कि आमतौर पर Wi-Fi सुविधा वाले डेबिट कार्ड के जरिए पेमेंट में होता है. Titan पेमेंट वॉच की सुविधा सिर्फ SBI कार्डधारकों के लिए है. रिस्ट वॉच में दिया गया पेमेंट फंक्शन खास सिक्यॉर्ड सर्टिफाइड नियर-फील्ड कम्यूनिकेशन चिप (NFC) के जरिए काम करता है जिसे वॉच के स्ट्रैप में लगाया गया है. टाइटन पे फीचर YONO SBI से पावर्ड है और यह उन्हीं जगहों पर काम करेगा जहां POS (पॉइंट ऑफ सेल) मशीन उपलब्ध होगी ।

Titan पेमेंट वॉच की सुविधा का फायदा केवल स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के कार्ड होल्डर्स ही उठा सकते हैं. अगर आप 2000 रुपये तक पेमेंट करते हैं तो सिर्फ घड़ी को टैप करके पेमेंट हो जाएगा, किसी PIN की जरूरत नहीं होगी, लेकिन 2000 रुपये से ऊपर की पेमेंट पर आपको PIN डालना होगा. जैसा कि आमतौर पर वाई-फाई सुविधा वाले डेबिट कार्ड पेमेंट में होता है.

टाइटन की इस नई सीरीज में पुरुषों के लिए तीन वेरियंट और महिलाओं के लिए दो वेरियंट को लॉन्च किया गया है. पुरुषों के लिए जो रिस्ट वॉच लॉन्च की गई है उसकी कीमत 2,995 रुपये, 3,995 रुपये और 5,995 रुपये है. वहीं, महिलाओं की घड़ी 3,895 रुपये और 4,395 रुपये में मिलेगी. ब्लैक और ब्राउन लेदर स्ट्रैप के कारण वॉच का लुक काफी शानदार लगता है. सभी नई वॉच सेल के लिए टाइटन की वेबसाइट पर मौजूद है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here