मध्यप्रदेश के ग्वालियर में 15 लोगों को हिरासत में लिया गया वे मंत्री नरेंद्र तोमर के बंगले का घेराव करने पहुंच गए थे

किसानों के मंगलवार को भारत बंद के मद्देनजर मध्य प्रदेश में हाई अलर्ट होने के कारण प्रदर्शन का ज्यादा असर नहीं दिखा। कुछ छुटपुट जगहों पर बहसबाजी को छोड़े तो सभी शहरों में बाजार और दुकानें समय पर खुली और कारोबार भी हुआ। ट्रैफिक भी सामान्य रूप से चलता रहा। प्रदर्शन पूरी तरह शांतिपूर्ण रहा, सिर्फ ग्वालियर में ही 15 लोगों को हिरासत में लिया गया। उधर पूरे देश की बात करें तो बंद के प्रति आमजन व व्यापारी वर्ग ने कोई खास रुचि नहीं दिखाई और रोजमर्रा के कामकाज पूरी तरह चलते रहे देश की राजधानी दिल्ली में विपक्ष द्वारा सड़क पर उतरने की वजह से बंद को लेकर कुछ इलाकों में थोड़ी हलचल जरुर देखने को मिली।

मध्यप्रदेश के ग्वालियर में 15 लोगों को हिरासत में लिया गया वे मंत्री नरेंद्र तोमर के बंगले का घेराव करने पहुंच गए थे।डबरा में कांग्रेसियों ने अग्रसेन चौराहे पर पीएम मोदी का पुतला फूंका। विदिशा में भाजपा-कांग्रेस राष्ट्रव्यापी बंद को लेकर आमने-सामने हो गई। कांग्रेस ने किसानों के समर्थन में की बाजार बंद की अपील। वहीं, भाजपा बाजार खुलवाने सड़कों पर उतरी। जबलपुर में बंद कराने निकले कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोका दिया था। उन्होंने कृषि उपजमंडी में प्रदर्शन भी किया।

इसके अलावा भोपाल में प्रदर्शन के कारण बोर्ड ऑफिस समेत कुछ जगहों पर कुछ देर के लिए ट्रैफिक बाधित रहा, लेकिन अधिकांश जगह बंद को लेकर प्रदर्शनकारी और प्रशासन आमने-सामने तक नहीं आए। इंदौर में भी पूर्व मंत्री सज्जनसिंह वर्मा बाइक रैली निकालकर छावनी मंडी गए पहुंचे।

इंदौर छावनी में दिग्विजय सिंह और विधायक जीतू पटवारी, विशाल पटेल, अश्विन जोशी सहित 200 से ज्यादा कांग्रेस पंहुचे थे। कांग्रेसियों को देखते हुए लोगों ने अपनी दुकानों के शटर गिरा दिए थे। यहां नेताओं ने करीब आधे घंटे तक धरना दिया। दोपहर बाद भोपाल और जबलपुर में ट्रांसपोर्टस किसानों के समर्थन में आ गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here