त्योहारों में कोरोना से सावधान रहे -सीएम योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ स्थित अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि लखनऊ में कोरोना पर प्रभावी अंकुश के लिए रणनीति बनायी जाए।

सीएम योगी ने कहा कि राजधानी में डेंगू के प्रसार को रोकने के लिए साफ-सफाई का अभियान पूरी सक्रियता से चलाया जाए। इसके साथ ही एंटीलार्वा छिड़काव और फॉगिंग भी नियमित रूप से करवाई जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि डेंगू तथा अन्य संचारी रोगों के नियंत्रण के लिए कार्यवाही तेजी से जारी रखी जाए। सैनिटाइजेशन पूरी सक्रियता से किया जाए। कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए प्रिन्ट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का प्रभावी इस्तेमाल किया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के खिलाफ पूरी सतर्कता और सावधानी बरतना बहुत जरूरी है। प्रदेश में अब तक कोविड-19 के डेढ़ करोड़ टेस्ट किए जा चुके हैं, जो देश में सर्वाधिक हैं। त्योहारों, पर्वों को देखते हुए सभी को कोरोना के प्रति निरन्तर विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। योगी ने कहा कि कोरोना की रोकथाम के सम्बन्ध में निर्धारित प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन सभी को इस संक्रमण से बचा सकता है। मास्क का उपयोग, दो गज की दूरी, हाथों को साबुन से बार-बार धोना और सैनिटाइज करने से इस बीमारी को फैलने से रोका जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here