सतना: हाटी ग्राम पंचायत मे 56 लाख का हुआ घोटाला –

सोहवाल जनपद की हाटी ग्राम पंचायत मे 56 लाख के घोटाले का आरोप ग्रामवासियों ने लगते हुए जनपद CEO को आवेदन दिया। शुरूआत मे जांच शुरू की गयी फिर मामला ठंडे बस्ते मे दाल दिया गया ।

शुरुआत मे लोगो से बयान भी लिए गाए। उसके बाद मामला टलता ही जा रहा है। इससे परेशान गाव के लोगो ने सीईओ को ज्ञापन देकर जांच की मांग की । आरोप लगाया गया है की यहा के सचिव और रोजगार सहायक को बचाने खंड पंचायत सीईओ को दिये गाए ज्ञापन मे बताया गया है की हाती के सुरेन्द्र सिंह,पुष्पराज़ सिंह ,ब्रजेश सिंह ,रविनाथ सिंह सहित कई लोगो ने स्वयं के कमाई से शाओचालय बनवाया लेकिन इसकी राशि सचिव ने फर्जी तरीके से निकाली । ग्रामीणों ने घोटाले के विरोध में प्रदर्शन कर विरोध जताया और जांच की मांग की। नियमानुसार लाभार्थी को शौचालय का निर्माण कराना चाहिए था।

इसके अलावा 45 साल की महिला को बनाया 65 साल का और व्रद्धा पेंशन मे भी इसी तरह घोटाला किया गया ।नाली भी नहीं बनवाया गया पर राशि निकाल ली गयी ,LED लाइट नहीं लगाई गयी लेकिन सागर एलेक्ट्रिक्स सतना के नाम से फर्जी तरीके से पैसे निकाल लिया गया ।

यहा तक की ग्राम पंचायत भवन मे मार्बल लगाने के नाम पर बिना पत्थर लगाय निकाल लिए गए 13 लाख रूपय। इस तरह आज कल ग्राम पंचायतों मे हो रही है मनमानी ,जिसका शिकार आम आदमी हो रहा है। शासन से अनुग्रह है की जल्द से जल्द ज़ाच कराई जाए ताकि ग्राम के असहाय लोगो को मुसीबतों का सामना न करना पड़े ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here