सतना: घर के भीतर नकली नोट बनाने में तीन गिरफ्तार

मध्यप्रदेश के सतना जिले की शहर कोतवाली पुलिस ने नकली नोट छापने वाले एक गिरोह के तीन सदस्यों को पचास हजार छह सौ रुपयों के नकली नोटो के साथ गिरफ्तार किया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार कोतवाली थाना क्षेत्र के राजेन्द्र नगर में एक मकान में नकली नोट छापने का काम चल रहा था। एक सूचना के आधार पर आज की गयी कार्रवाई में तीन आरोपियों आशीष श्रीवास्तव, विनोद यादव और रजनीश यादव को 49 हजार छह सौ रुपए के नकली नोट के साथ गिरफ्तार किया गया। 

आरोपियों के कब्जे से दो हजार के तेरह नोट, पांच सौ के पंद्रह नोट, दो सौ के चौदह नोट और एक सौ के कुल एक सौ सैंतिस नोट मिले हैं। अलावा इसके पुलिस ने मौके से एक कंप्यूटर, एक प्रिंटर, दो नग मोबाइल फोन और 2580 रुपए के असली नोट भी जब्त किए हैं। पुलिस गिरोह के नेटवर्क की भी जानकारी जुटा रही है।

  • सतना पुलिस ने लंबे समय से जाली करेंसी बनाने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है.इस गिरोह के तीन सदस्य पुलिस की गिरफ्त में आ गए हैं. जबकि दो लोग फिलहार फरार बताए जा रहे हैं. पुलिस ने इन आरोपियों के पास से 50000/- रुपये के नकली नोट तथा 2580/- रुपये असली नोट समेत नोट छापने के सामग्री बरामद की है.
  •  
  • मध्य प्रदेश के सतना में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. सतना पुलिस ने लंबे समय से जाली करेंसी बनाने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है. ये गिरोह सतना के राजेन्द्र नगर में अपने अवैध कारोबार का संचालन कर रहा था. जो 2000 से लेकर 100 रुपये की नकली नोट छापते था. ग्रामीण और शहरी इलाके के कई भोले-भाले इस गिरोह का शिकार हो चुके हैं. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here