महाराष्ट्र: किसानों के फंड में घोटाले के आरोप में भाजपा विधायक समेत 16 पर मामला दर्ज

औरंगाबाद: महाराष्ट्र के भाजपा विधायक प्रशांत बांब और 15 अन्य के खिलाफ चीनी मिल से जुड़े एक मामले में किसानों द्वारा जमा किए गए नौ करोड़ रुपये से अधिक की राशि कथित रूप से अन्य लोगों के बैंक खातों में जमा करने का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने यह जानकारी दी.

औरंगाबाद जिले के गंगापुर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले बांब 2009 से गंगापुर से लगातार तीन बार चुनाव जीत चुके हैं और गंगापुर सहकारी चीनी मिल के अध्यक्ष भी हैं. उन्होंने अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों से इनकार किया है.

एक अधिकारी ने बताया, ‘इस संबंध में बुधवार को कृष्णा पाटिल डोंगरेकर की शिकायत पर गंगापुर पुलिस थाने में विधायक के खिलाफ मामला दर्ज किया था.’

अधिकारी ने कहा कि बांब और 15 अन्य पर आईपीसी की 420, 406, 467, 468, 469, 471, 120-बी और अन्य के तहत मामला दर्ज किया गया है.

संपर्क किए जाने पर शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि बांब और 15 अन्य लोगों ने किसानों से एकत्र किए गए पैसे को दूसरे लोगों के बैंक खातों में ट्रांसफर कर दिया.

उन्होंने कहा, ‘यह राशि नौ करोड़ रुपये से अधिक है.’ हालांकि बांब ने कहा कि उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों के पीछे राजनीतिक मकसद है.

उन्होंने कहा, ‘पैसे स्थानांतरित करने की अनुमति किसानों ने दी थी.’ साथ ही विधायक ने कहा कि शिकायत दबाव में दर्ज की गई है.

उन्होंने कहा, ‘हम मिल चालू करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन इसमें अड़चनें पैदा की जा रही हैं.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here