मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने गोधन के संरक्षण और संवर्धन के लिए ‘गो-कैबिनेट’ का गठन किया

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की कि राज्य सरकार ने गोधन के संरक्षण और संवर्धन के लिए ‘गो-कैबिनेट’ गठित करने का निर्णय लिया है. भाजपा शासित एक अन्य प्रदेश हरियाणा में गोकशी और तस्करी के खिलाफ काऊ टास्क फोर्स गठन करने का फैसला किया गया है.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि ‘गो-कैबिनेट’ की पहली बैठक 22 नवंबर को आगर-मालवा जिले में स्थित गो-अभयारण्य में होगी.

चौहान ने बुधवार सुबह एक ट्वीट में कहा, ‘प्रदेश में गोधन संरक्षण व संवर्धन के लिए ‘गो-कैबिनेट’ गठित करने का निर्णय लिया गया है.’ मुख्यमंत्री ने कहा कि पशुपालन, वन, पंचायत व ग्रामीण विकास, राजस्व, गृह और किसान कल्याण विभाग ‘गो-कैबिनेट’ में शामिल होंगे.

इसकी पहली बैठक 22 नवंबर को गोपाष्टमी पर दोपहर 12 बजे आगर-मालवा में स्थित गो-अभयारण में आयोजित की जाएगी.

हालांकि, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि भाजपा ने गायों के लिए एक अलग विभाग (मंत्रालय) स्थापित करने का वादा किया था, लेकिन अब केवल ‘गो-कैबिनेट’ की स्थापना की जा रही है.

इस बीच, मध्य प्रदेश सरकार ने ‘गो-कैबिनेट’ के आदेश जारी कर दिए हैं. चौहान के अलावा इस कैबिनेट में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, वन मंत्री विजय शाह, कृषि मंत्री कमल पटेल, पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया और पशुपालन मंत्री प्रेम सिंह पटेल भी शामिल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here