नये एसपी आफिस का लोकार्पण –

सतना: मंगलवार को नये एसपी आफिस का पूर्व आईजी चंचलशेखर ने फीता काटकर उद्घाटन कर दिया। करीब 38 लाख की लागत से तैयार हुये इस नये आफिस में मंगलवार से पुलिस अधीक्षक जहां फरियादियों की शिकायतें सुनेंगे, वहीं पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे। 3600 वर्गफुट पर बने इस नये कार्यालय में अत्याधुनिक कक्ष बनाये गये हैं, इसमें एसपी चेम्बर के साथ मीटिंग हाल, आगन्तुक कक्ष और स्टॉफ के लिये कक्ष बनाये गये हैं। बताया गया है कि इस कार्यालय को आगे आने वाले समय में दो मंजिला बनाये जाने की भी योजना है। बता दें कि अभी तक क्राइम मीटिंग, प्रेस कांफ्रेंस और शांति समिति जैसी बैठकों के लिये पुलिस कप्तान को पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजन करने पड़ते थे, इस भवन के तैयार हो जाने के बाद अब इस तरह की सभी बैठकें व फरियादियों की शिकायत यहां सुनी जा सकेगी। इसके साथ ही एसपी के स्टेनो भी इसी भवन में बैठेंगे। इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक एसपी के इस नये भवन में आने वाले कुछ सालों में कंट्रोल रूम स्थापित किये जाने की भी योजना है। इसके साथ ही एसपी आफिस परिसर में संचालित मानवीय परामर्श केन्द्र को भी शिफ्ट करने की योजना है। कहा जा रहा है कि सिविल थाना जब अपने नये भवन में शिफ्ट हो जायेगा, तब मानवीय परामर्श केन्द्र को पुराने सिविल लाइन थाने में शिफ्ट कर दिया जायेगा।


पुराने चेम्बर में बैठेंगे एडिशनल एसपी
अभी तक जिस चेम्बर में पुलिस अधीक्षक बैठते थे, नये एसपी भवन के लोकार्पण के बाद वहां एडिशनल एसपी बैठेंगे। यह नयी बैठक व्यवस्था नये भवन के उद्घाटन के साथ ही व्यवस्थित कर दी गयी।


इनकी रही मौजूदगी
नये एसपी आफिस के लोकार्पण कार्यक्रम में रीवा रेन्ज के पूर्व आईजी चंचल शेखर समेत नवागत आईजी उमेश जोगा, डीआईजी अनिल सिंह कुशवाह, एसपी रियाज इकबाल, एडिशनल एसपी गौतम सिंह सोलंकी, एएसपी हितिका वासल, एसडीओपी मैहर हिमाली सोनी, आरआई सत्यप्रकाश मिश्रा, सिटी कोतवाली थाना प्रभारी अर्चना द्विवेदी सहित अन्य पुलिस अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here