आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर डबल डेकर बस पलटने से 26 मजदूर घायल-

कन्नौज में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर तेज रफ्तार डबल डेकर बस पलट गई, हादसे के दौरान बस में करीब 70 लोग सवार थे, जिसमें से 26 लोग घायल हुए हैं।

कन्नौज में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर तेज रफ्तार डबल डेकर बस पलट गई,इस हादसे के दौरान बस में करीब 70 लोग सवार थे. करीब  26 लोग घायल हुए हैं और  घायलों को कन्नौज के मेडिकल कॉलेज तिर्वा में एडमिट कराया गया है।  

 उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में काम करके वापस आ रहे पांच मजदूरों को अनियंत्रित ट्रक ने रौंद दिया. इस हादसे में तीन की मौत हो गयी है, जबकि 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

अतरिक्त पुलिस अधीक्षक रवीन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि बस्ती जिले के हर्रैया थाना क्षेत्र पास कप्तानगंज के पास 5 मजदूर काम करके लौट रहे थे, तभी एक अनियंत्रित गति से आ रहे ट्रक ने पांचों मजदूरों को अपनी चपेट में ले लिया, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गयी और दो लोग घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने बताया कि धर्मसिंहपुर गांव के मजदूर राशन उतारने गए थे,  इसके बाद देर रात वहां से एक ट्रक पर बैठकर घर लौट रहे थे  हर्रैया के आगे संसारीपुर के एक ढाबे पर उतरकर इन सभी ने देर रात भोजन किया. वहां इसके बाद सभी मजदूर पैदल ही घर को निकल पड़े,  इसी दौरान पीछे से एक ट्रक ने उन्हें जबरदस्त टक्कर मार दी।

दिल्ली-कानपुर जीटी रोड पर कन्नौज जिले के घिलोई के पास आमने-सामने भिड़ंत के बाद ट्रक और स्लीपर बस में आग लग जाने से दोनों ही वाहन धू-धूकर जल उठे। बस में करीब 50 यात्री थे। इनमें से 10 ने किसी तरह कूदकर जान बचाई। बाकी के बस में फंसे होने का अंदेशा जताया जा रहा है। रात करीब साढ़े आठ बजे हादसे के बाद जीटी रोड के दोनों तरफ लंबा जाम लग गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीएम और एसपी को मौके पर तुरंत जाने के निर्देश दिए। दोनों प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

हादसे में ज्यादातर लोग बुरी तरह झुलसे हैं, दुर्घटना में बच्चों, महिलाओं से लेकर बुजुर्ग तक घायल हुए हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी घटना पर शोक व्यक्त किया है शनिवार सुबह उन्होंने ट्वीट किया, ‘उत्तर प्रदेश के कन्नौज में हुए भीषण सड़क हादसे के बारे में जानकर अत्यंत दुख पहुंचा है। इस दुर्घटना में कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, मैं मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here