लेडी डॉक्टर, टीआई, प्रोफेसर और जिला पंचायत पीओ समेत 32 नए कोरोना केस आए सामने

सतना: गुजरते वक्त के साथ जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार भी बढ़ती जा रही है। चौतरफा हमला कर रहा वायरस आम जनता को तो शिकार बना ही रहा है व्यवस्था से जुड़े लोगों पर भी प्रहार कर रहा है। कोरोना का सबसे ज्यादा असर जिले की स्वास्थ्य सेवाओं पर पड़ रहा है। जिले के सबसे बड़े अस्पताल में एक के बाद एक डॉक्टर संक्रमित होते जा रहे हैं। सोमवार को आई जांच रिपोर्ट में सतना में 32 नए कोरोना पेशेंट पाए गए हैं जिनमें डॉक्टर, थानेदार, जिला पंचायत के अफसर और प्रोफेसर भी शामिल हैं। सतना शहर में सोमवार को मिले नए केसों की संख्या 13 है जिनकी पहचान एंटीजन रैपिड टेस्टिंग में हुई है।


गायनी की लेडी डॉक्टर और उनके पति संक्रमित, कई डॉक्टर अंडर प्रोसेस-
जिला अस्पताल में बुरी तरह फैल चुके कोरोना वायरस के संक्रमण ने अब गायनी की एक और लेडी डॉक्टर तथा उनके पति को अपनी चपेट में ले लिया है। इसके पूर्व भी एक लेडी डॉक्टर वायरस के हमले का शिकार हुई थीं। इस बार कोरोना ने डॉक्टर और उनके पति दोनो को प्रभावित किया है। दरअसल लेडी डॉक्टर के साथ उनके अधिवक्ता पति भी उन्हें छोडऩे-लेने अस्पताल आते हैं। रैपिड टेस्ट में पति-पत्नी दोनों संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा दो अन्य डॉक्टर्स की रिपोर्ट अभी अंडर प्रोसेस है। इनमें से एक डॉक्टर के भाई में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है।


जिला अस्पताल में नर्स, इलेक्ट्रिशियन टेक्नीशियन भी पॉजिटिव एडॉक्टर के पिता भी हुए शिकार-
जिला अस्पताल की लेडी डॉक्टर के अलावा स्टाफ के अन्य लोग भी कोरोना संक्रमित हुए हैं। एक और स्टाफ नर्स संक्रमित पाई गई है तो इलेक्ट्रिशियन भी संक्रमण का शिकार हुआ है। अस्पताल की डायलिसिस यूनिट के टेक्नीशियन को भी कोरोना ने शिकंजे में फंसाया है। इन सब के अलावा जिला अस्पताल के ईएनटी स्पेशलिस्ट डॉक्टर के पिता भी अब संक्रमित पाए गए हैं। डॉक्टर, उनकी पत्नी और दोनो बच्चों को पहले ही कोरोना अपनी गिरफ्त में ले चुका है। वे भोपाल में आइसोलेट हैं।


टीआई और पीओ पॉजिटिव, पत्नियां भी संक्रमित-
कोरोना वायरस ने अमरपाटन थाने के टीआई और उनकी पत्नी को भी प्रभावित किया है। दोनो की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटव आई है। इधर जिला पंचायत में पदस्थ अफसर शर्मा और उनकी पत्नी में भी संक्रमण की पुष्टि एंटीजन टेस्ट में हुई है। शर्मा में कोई लक्षण नही हैं। उनकी पत्नी को तीन दिन पहले सर्दी हुई थी जो ठीक भी हो गई लेकिन अब कोरोना जांच पॉजिटिव आई है।


मैहर में प्रोफेसर संक्रमण का शिकार, कालेज बंद, केजेएस में भी नए केस-
मैहर के विवेकानन्द कालेज में पदस्थ एक प्रोफेसर की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने से कालेज में हड़कंप मच गया है। प्राचार्य ने कॉलेज को फिलहाल 3 दिनों के लिए बन्द कर दिया है। उधर मैहर स्थित केजेएस सीमेंट कंपनी में भी कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है। केजेएस में पिछले कई दिनों से लगातार मिल रहे नए मामलों के बीच सोमवार को भी 5 नए केस सामने आये हैं। यहां सिंह 33 वर्ष, सिंह 43 वर्ष, सिंह 30 वर्ष, पांडेय 35 वर्ष और जैन 55 वर्ष में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके अलावा मैहर के करैया देवरी में तिवारी 46 वर्ष, मीरा बाई धर्मशाला में गंगवानी 13 वर्ष, कुड़वा मैहर में चतुर्वेदी 20 वर्ष और सलैया में श्रीमती लोधी 30 वर्ष को पॉजिटिव पाया गया है। एक केस उचेहरा में भी मिला है। यहां मुस्लिम परिवार की 43 वर्षीया महिला संक्रमित पाई गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here